2022 में आने वाली वो 22 बड़ी फिल्में ABF Techworld

हेलो दोस्तों 2022 की शुरुआत हो चुकी है और बहुत सी बड़ी बजट की फिल्मे आने वाली हैं जिनका पब्लिक को बेसबरी  से इंतज़ार है आज हम आपको 22 फिल्मो के बारे बताने जा हैं जो 2022 में आने वाली हैं । 

1) RRR

बाहुबली’ के हिट होने के बाद  राजामौली की अगली फिल्म RRR का बड़ी बेसब्री से पब्लिक को इंतज़ार है. जिसमे  राम चरण और एनटीआर जूनियर के साथ अजय देवगन और आलिया भट्ट का साथ आना भी इसे फिल्म को खास बनाता है. ये फिल्म 7 जनवरी, 2022 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड थी. मगर थिएटर्स बंद होने की सूरत में फिल्म की रिलीज़ को एक बार फिर टालना पड़ा. RRR की नई रिलीज़ डेट अभी अनाउंस नहीं हुई है.



2) KGF2

KGF का पहला पार्ट सुपर हिट था. लेकिन जब फिल्म आई थी , तो इसे लेकर जनता में उतना उत्साह नहीं था. मगर हर बीतते दिन के साथ इस फिल्म के फालोवर  काफी   इज़ाफा हुआ है. इसका क्रेडिट जाता है फिल्म के तगड़े एक्शन सीक्वेंस, यश की परफॉरमेंस और कमाल के VFX को. KGF 2 को लेकर पब्लिक के एक्साइटमेंट का आलम ये है कि फिल्म के टीज़र को यूट्यूब पर 235 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. KGF 2 की रिलीज़ डेट 14 अप्रैल, 2022 बताई गई है. अगर सबकुछ ठीक रहा, तो फिल्म तय तारीख पर ही सिनेमाघरों में उतर सकती है.



3) ब्रह्मास्त्र

‘ब्रह्मास्त्र’ तीन फिल्मों की सीरीज़ के तौर पर प्लान की गई है. फिलहाल इसका पहला पार्ट बन रहा है. इसमें मायथॉलोजी और साइंस-फिक्शन दोनों का बराबर रहने  वाला है. अयान मुखर्जी और रणबीर कपूर का कोलैबरेशन भी इस फिल्म को माइलेज दे रहा है. जब कोई फिल्म लंबे समय से मेकिंग में रहती है. फिल्म के बारे में खबरें आती हैं. मगर फिल्म नहीं आती. ऐसे में पब्लिक ये जानने के लिए बेताब हो जाती है कि मेकर्स आखिर बना क्या रहे हैं. ‘ब्रह्मास्त्र’ के साथ यही चीज़ हो रही है. ये फिल्म 9 सितंबर, 2022 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.



4) गहराइयां

शकुन बत्रा ने पिछले दिनों ‘कपूर एंड सन्स’ जैसी सेंसिबल फिल्म बनाई थी. लोगों ने उस फिल्म को पसंद किया. अब वो ह्यूमन रिलेशनशिप की जटिल प्रवृत्ति को एक्सप्लोर करने वाली एक और फिल्म बना रहे हैं. इस फिल्म के साथ दीपिका पादुकोण जैसा बड़ा नाम जुड़ा हुआ है. ‘गहराइयां’ का टीज़र भी बड़ा सुंदर कटा है और लोग उससे कनेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म खालिस अपने कॉन्टेंट के दम पर साल की सबसे चर्चित फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. ‘गहराइयां’ 11 फरवरी, 2022 को एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होनी है.


5) धाकड़

ये एक बिग बजट एक्शन ओरिएंटेड फिल्म है. किसी महिला स्टार को लेकर इतने बड़े लेवल पर कभी एक्शन फिल्म नहीं बनी है. कंगना इसमें एक खतरनाक फाइटर का रोल करने वाली हैं. फिल्म से जो भी तस्वीरें बाहर आई हैं, उनके प्रति पब्लिक का रिएक्शन काफी पॉज़िटिव है. ये फिल्म 8 अप्रैल, 2022 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.


6) गंगूबाई काठियावाड़ी

गंगूबाई काठियावाड़ी नाम की एक सेक्स वर्कर की बायोपिक है, जिसमें आलिया उनका रोल कर रही हैं. डॉन करीम लाला उन्हें अपनी बहन मानते थे. थोड़ी ट्विस्टेड, मगर हिम्मत और सर्वाइवल की स्टोरी है. फिल्म में अजय देवगन भी एक खास रोल में दिखने वाले हैं. ये पहली बार होगा, जब आलिया और संजय लीला भंसाली किसी फिल्म पर साथ कर रहे हैं. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ 18 फरवरी, 2022 को रिलीज़ होनी थी. मगर अब फिल्म का उस तारीख पर रिलीज़ होना संभव नहीं दिख रहा.


7) शहज़ादा

शहज़ादा’ 2020 में आई अल्लू अर्जुन स्टारर ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है. ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ ने रीजनल फिल्म होते हुए भी देशभर से 260 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई की. ऐसे में अब इस कहानी को हिंदी ऑडियंस के लिए बनाया जा रहा है. ‘शहज़ादा’ 4 नवंबर, 2022 को रिलीज़ होनी है.

8) सलार

इस फिल्म को ‘KGF’ वाले प्रशांत नील डायरेक्ट कर रहे हैं. और प्रभास लीड रोल कर रहे हैं. ‘बाहुबली’ और KGF गेम चेंजर फिल्में मानी जाती हैं. ‘सलार’ में दोनों ही फिल्मों के एलीमेंट एक-साथ आ रहे हैं. एक्साइटमेंट तो होगी. फिलहाल तो ‘सलार’ की रिलीज़ डेट भी 14 अप्रैल, 2022 ही बताई जा रही है. मगर इसके बदले जाने की भरपूर संभावनाएं हैं.


9) पृथ्वीराज

इस फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं, जिन्हें इतिहास उनकी बहादुरी के लिए याद करता है. दूसरी चीज़ जो इस फिल्म को खास बनाती है, वो हैं इसके डायरेक्टर. चंद्रप्रकाश द्विवेदी माने हुए फिल्ममेकर हैं. उन्हें क्वॉलिटी सिनेमा बनाने के लिए जाना जाता है. मासी हीरो और आर्ट्सी फिल्ममेकर का साथ आना हमेशा से फिल्म लवर्स के लिए मेजर टर्न ऑन रहा है. इसी लिए लोग ‘पृथ्वीराज’ का इंतज़ार कर रहे हैं. ये फिल्म 21 जनवरी, 2022 को रिलीज़ होनी थी. मगर पैंडेमिक की वजह से अभी इसका भविष्य अधर में है.


10) राधे श्याम

जैसा कि हमने आपको पहले बताया ‘बाहुबली’ के बाद प्रभास अलग लेवल पर खेल रहे हैं. वो जो भी करते हैं, पब्लिक उसमें इंट्रेस्टेड है. बैक टु बैक एक्शन फिल्मों में काम करने के बाद वो फाइनली एक लव स्टोरी कर रहे हैं. इसमें प्रभास का कैरेक्टर एक पाम रीडर यानी हाथ की रेखाएं पढ़ने वाले का है. ‘राधे श्याम’ 14 जनवरी, 2022 को थिएटर्स में उतरनी थी. मगर कोरोना वायरस के कमबैक को देखते हुए, इस फिल्म की रिलीज़ अनिश्चितकाल तक टाल दी गई है.

11) लाइगर

विजय देवरकोंडा ‘अर्जुन रेड्डी’ के बाद पैन-इंडिया जाने को रेडी बैठे हैं. ये उनकी पहली कोशिश है. ‘लाइगर’ बॉक्सिंग और MMA के इर्द-गिर्द घूमने वाली मेनस्ट्रीम मसाला फिल्म है.इस फिल्म में माइक टायसन भी एक छोटी सी भूमिका में दिखाई देंगे. ये फिल्म 25 अगस्त, 2022 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.


12) सर्कस

रोहित शेट्टी, शेक्सपीयर के नाटक ‘कॉमेडी ऑफ एरर्स’ को अपने स्टाइल में दिखाना चाहते हैं. साथ ही ऐसा पहली बार होगा, जब रणवीर सिंह किसी फिल्म में डबल रोल करेंगे. रोहित और रणवीर के कॉम्बो ‘सिंबा’ को पब्लिक ने खूब पसंद किया था. प्रॉब्लमैटिक मैसेज को छोड़ दें, तो उसे ठीक-ठाक एंटरटेनिंग फिल्म माना गया. इसलिए इस जोड़ी को दोबारा साथ देखने के लिए भी लोग एक्साइटेड हैं. ‘सर्कस’ की रिलीज़ डेट है 22 जुलाई, 2022.


13) पुष्पा 2

पुष्पा’ पैन-इंडिया स्टार बनने की कोशिश में अल्लू अर्जुन का पहला कदम थी. वो कदम सही पड़ चुका है. तेलुगु-तमिल तो छोड़िए, पैंडेमिक के बावजूद हिंदी बेल्ट में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. इसे टू पार्ट फिल्म सीरीज़ के तौर पर प्लान किया गया था. पहला पार्ट यानी ‘पुष्पा- द राइज़’ आ चुकी है. ‘पुष्पा- द रूल’ पर काम ज़ारी है. इसे फिल्म को दिसंबर 2022 में रिलीज़ किए जाने की बात कही गई है.



14) बच्चन पांडे

एक्टर और सुपरस्टार के बीच की लाइन धुंधली हो गई है. अक्षय कुमार आज कल जो भी करते हैं, लोग देखना चाहते हैं. इस फिल्म में तो वो एक गैंगस्टर का रोल कर रहे हैं, जो एक्टर बनना चाहते हैं. कहने वाले तो ये भी कह रहे हैं कि ये तमिल फिल्म ‘जिगरठंडा’ की रीमेक है. इस फिल्म से आया अक्षय का फर्स्ट लुक भी काफी इंट्रेस्टिंग है, जो इस फिल्म को लेकर उत्सुकता बढ़ा रहा है. बच्चन पांडे 4 मार्च, 2022 को रिलीज़ होनी थी. कब होती है, ये देखना बाकी रहेगा.

15) टाइगर 3


‘टाइगर 3’ इसलिए चर्चा का विषय है क्योंकि सलमान खान की फिल्म है. उससे भी ज़्यादा ज़रूरी, कि ये टाइगर सीरीज़ की फिल्म है. इसमें सलमान के अपोज़िट विलन के रोल में इमरान हाशमी के नज़र आने की खबरें हैं. इन दोनों के अलावा शाहरुख खान और ऋतिक रौशन भी इस फिल्म का हिस्सा बताए जा रहे हैं. किसी फिल्म को लेकर एक्साइटेड होने के लिए और कितना मटीरियल चाहिए? ‘टाइगर 3’ की रिलीज़ डेट नहीं आई है.



16) वलिमै

‘वलिमै’ वो फिल्म है, जिसके इंतज़ार में पब्लिक बौड़ा गई थी. इसे बड़ा छुप-छुपा के बनाया गया है. शूटिंग के दौरान मेकर्स ने फिल्म से जुड़ी कोई भी अपडेट नहीं दी. आज कल अपडेट्स का ज़माना है. कौन, कहां, किसके साथ शूट कर रहा है, सिनेमा फॉलो करने वालों को हर जानकारी रहती है. ‘वलिमै’ के अपडेट्स को लोग तरस गए थे. यही चीज़ इस फिल्म का सबसे इंट्रीगिंग फैक्टर है. ‘वलिमै’ 13 जनवरी, 2022 को रिलीज़ होनी थी. मगर पैंडेमिक की वजह से रिलीज़ टल गई. नई डेट अभी अनाउंस नहीं हुई है.


17) विक्रम वेधा

ये 2017 में आई तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की ऑफिशियल रीमेक है. दो ए-लिस्ट एक्टर्स का साथ आना किसी भी फिल्म को साल की मोस्ट-अवेटेड फिल्मों में से एक बना देता है. हाल ही में इस फिल्म से ऋतिक रौशन का फर्स्ट लुक रिलीज़ किया गया था. ऋतिक फिल्म में वेधा नाम के क्रिमिनल का रोल कर रहे हैं, जो ओरिजिनल फिल्म में विजय सेतुपति ने प्ले किया था. फर्स्ट लुक को लेकर पब्लिक का रिस्पॉन्स काफी बढ़िया है. इस फिल्म की रिलीज़ डेट आनी बाकी है.


18) शमशेरा

‘शमशेरा’ एक बिग बजट पीरियड-एक्शन फिल्म है. अपने करियर में रणबीर कपूर पहली बार डबल रोल कर रहे हैं. रणबीर ने ‘बॉम्बे वेल्वेट’ के अलावा कोई एक्शन ओरिएंटेड फिल्म नहीं की है. संजय दत्त की बायोपिक में काम करने के बाद रणबीर इस फिल्म में उनके साथ काम कर रहे हैं. इस फिल्म में बहुत कुछ पहली बार हो रहा है. इसलिए इस फिल्म का इंतज़ार हो रहा है. ‘शमशेरा’ 18 मार्च, 2022 को रिलीज़ होनी थी. अब इसकी रिलीज़ डेट चेंज होती है या उसे तारीख पर रिलीज़ होती है, ये समय बताएगा.


19) मैदान

इस फिल्म में अजय देवगन इंडियन फुटबॉल टीम के पूर्व कोच सैय्यद अब्दुल रहीम का रोल कर रहे हैं. यानी ये एक बायोपिक है. हिंदी सिनेमा में फुटबॉल का रिप्रेंटेशन कुछ खास नहीं रहा है. बस इंट्रो मोन्टाज में एक्टर को गोल मारते दिखाकर हीरो बता दिया जाता है. मगर ये फिल्म फुल फ्लेज्ड तरीके से फुटबॉल केंद्रित है. ये चीज़ इसे खास बनाती है. ‘मैदान’ को डायरेक्ट किया है ‘बधाई हो’ फेम अमित शर्मा ने. एक प्लस पॉइंट ये भी है. ये फिल्म 22 जून, 2022 को रिलीज़ होनी है.

20) भेड़िया


दिनेश विजन की प्रोडक्शन कंपनी फिल्म ‘स्त्री’ से हॉरर-कॉमेडी जॉनर में क्रांति लेकर आई थी. ‘भेड़िया’ उसी हॉरर-कॉमेडी यूनिवर्स का हिस्सा है. बड़े स्तर पर बनीं मसाला फिल्मों में वरुण धवन का ट्रैक रिकॉर्ड ठीक रहा है. ‘भेड़िया’ से लोगों को उम्मीद है कि ये फिल्म उन्हें कायदे का कॉन्टेंट देगी और एंटरटेन भी करेगी. ठीक उसी तरह जैसे ‘स्त्री’ ने किया था. ‘भेड़िया’ की रिलीज़ डेट है 25 नवंबर, 2022.


21) बीस्ट

थलपति विजय तमिल फिल्म के वो सुपरस्टार हैं, जिनके सांस लेने की खबर पर भी पब्लिक एक्साइटेड हो जाती है. पिछले दिनों आई उनकी ‘मास्टर’ ने कोविड-19 की तमाम पाबंदियों के बीच भी दुनियाभर से 275 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर डाली. इस फिल्म का इंतज़ार इसीलिए हो रहा क्योंकि ये विजय की फिल्म है. ‘बीस्ट’ एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो अप्रैल 2022 में रिलीज़ होगी. मगर अभी तारीख तय नहीं है.


22) लाल सिंह चड्ढा

लाल सिंह चड्ढा’ की सबसे बड़ी यूएसपी ये है कि वो आमिर खान की फिल्म है. आमिर दो-तीन सालों में एक फिल्म बनाते हैं और मजमा लूट लेते हैं. दूसरी चीज़ ये कि ‘लाल सिंह…’ टॉम हैंक्स की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल रीमेक है. ‘फॉरेस्ट गंप’ ऑल टाइम क्लासिक फिल्म्स की लिस्ट में कबसे बैठी हुई है. आमिर की पिछली फिल्म थी ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’. पब्लिक उस फिल्म को अपनी मेमरी से डिलीट करना चाहती है. ऐसे में उन्हें इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें हैं. ‘लाल सिंह चड्ढा’ 14 अप्रैल, 2022 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.



Was this helpful?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ