9 Killer Blogspot SEO Tips for Bloggers

Hello दोस्तों आज बहुत दिनों बाद मैं अपने इस ब्लॉग पर एक्टिव हुआ उसकी सिर्फ एक ही वजह है Lockdown घर में बैठा बैठा बोर होने लगा था कोई काम भी नहीं समझ में आ रहा है। वैसे भी मुझे Blog लिखने का बहुत शौक है पर टाइम नहीं मिल पा रहा था लेकिन अब मैं  रोज़ कोशिस करुगा की एक पोस्ट कर सकूँ. लेकिन दोस्तों मुझे इसमें आपके स्पोर्ट की बहुत जरुरत है . 

तो दोस्तों चलिए आज का ये आर्टिकल शुरू करते है .
9 Killer Blogspot SEO Tips for Bloggers, Blog SEO Tips, SEO tips for BlogSpot blogs,

9 Killer Blogspot SEO Tips


1 Post URL link:

Post को search engine में rank कराने में Permalink का खास Role है लेकिन Permalink का इस्तेमाल करने का भी सही तरीका होता है जिसे follow करके post की ranking और increase कर सकते हैं।

2 Use Keyword in Post:

Keyword SEO Ranking के लिए सबसे ज्यादा important होते है search engine keyword पर सबसे पहले ध्यान देता है post लिखते समय post से related popular keyword जरुर use करें।

लेकिन एक ही keyword को 10 बार से ज्यादा repeat न करें। Post keyword post title से related होना चाहिए जिससे search engine keyword से post को जल्दी index करता हैं।

ये भी पढ़ें -


3 Blogspot Label:

Label post को दूसरी posts से जोड़ने का काम करती है post लिखते time 1 या 2 label (tags) add करे। अगर आप blog की हर post में 1 - 3 label use करते है तो visitors post में select label से और भी post पढ़ सकते हैं।

जैसे अगर आप blogging के बारे में post कर रहे है  तो blogging ये blog label add करें अब जब भी कोई user इस post को पढ़ेगा और उसे आपकी post पसंद आयेगी तो वो ऐसी और भी post पढना चाहेगा इसलिए label पर click कर users आसानी से दूसरी post पढ़ सकते हैं।

4 Related Post:

आपने दुसरो के blog में देखा होगा की post के निचे 2 से 4 तक related post होती है अगर आपके blog में नहीं है तो आप ऐसी template use करे जिसमे related post का option हों।

क्युकी users post को open करके सबसे पहले related post को देखता है की कोई इससे भी अच्छी post मिल जाए visitors को एक post पर दूसरी posts पर ले जाने के लिए सबसे अच्छा तरीका हैं।

5 Popular Post Title:

Blog की traffic बढ़ाने और search engine में अच्छी ranking पाने  का ये बहुत अच्छा  तरीका है जहा तक हो सके ऐसे topic पर post करे जो search engine में सबसे ज्यादा search की जाती हों।

इन्टरनेट पर उस post पर बहुत कम blogger ने post लिखी हों इसके लिए आप एक बार post topic को google में search कर के देख सकते हो की इससे related कितनी post पहले से internet पर मौजूद हैं।

6 Customization Image:

आपके blog की post में एक image होनी जरुरी है क्युकी search engine image को सबसे पहले index करता है 

आपकी हर post की image में meta tag and title tag add होने चाहिए image का size और format post के हिसाब से select करे जिससे post जल्दी open हों।

7 Meta Tags:

Post लिखते time post को search engine में कैसे show करना है इसके लिए हर post में search description add करें। Search description में 160 words में post के बारे में लिखे जिससे visitors उस पर click करके आपकी website पर आ सके। SEO के लिए meta tag बहुत important होता है

8 Other Post Links:

Post में minimum 2 से 5 दूसरी post का link जरुर add होने चाहिए इससे visitors को और भी post पढने का मौका मिलता है हर एक success blogger इसे follow करता हैं।
आप मेरी भी हर post में दूसरी post के link देख सकते है इससे आपको कितना benefit होगा इसके बारे में details से बताने की जरुरत नहीं हैं आप समझ सकते हों।

9 Comments Section:

बहुत से blogger comments को off करके रखते है जो की SEO के लिए बिल्कुल गलत है। BlogSpot की भी total comment SEO friendly होती है ऐसे में अगर कोई आपकी post की comment से related word भी search engine में search करता है तो भी आपकी post search में आयेगी।

Search engine आपकी उस post को show करता है यानि comment एक free तरीका है post


मुझे उम्मीद है आपको आज की हमारी ये जानकारी अच्छी लगी होगी और आप हमारी मद्दत करेंगे इस ब्लॉग की कामयाब बनाने में 
तो दोस्तों अब मैं यहाँ इस पोस्ट से अलविदा लेता हूँ मिलते एक नई पोस्ट से साथ तब तक घर पर रहिये स्वस्थ रहिए

Was this helpful?

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

If you have any doubt please let me know or give review about the post